June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

भाजपा के बड़े नेता जयंत मलैया के बेटे ने छोड़ी बीजेपी, नई पार्टी जॉइन करने पर दिया ये जवाब

मित्रों के साथ शेयर करें

दमोह. मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायत चुनावों के पहले बड़ा राजनैतिक घटनाक्रम हुआ है. भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया ने BJP से त्यागपत्र दे दिया है। सिद्धार्थ मलैया ने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धार्थ ने दमोह में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वयं इस बात का ऐलान किया। गौरतलब है कि दमोह उपचुनाव में मिली हार के बाद जब भाजपा उम्मीदवार ने खुलकर सिद्धार्थ मलैया पर उनको हरवाने का आरोप लगाया था तब भाजपा ने उन्हें निलंबित कर दिया था। उनके पार्टी छोड़ने के बाद कई कयास लगाए जा रहे हैं हालांकि उनका कहना है कि मैं किसी अन्य पार्टी को जॉइन नहीं करूंगा।

पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ मलैया ने आखिरकार भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धार्थ पार्टी में कई पदों पर थे पर अभी निलंबित चल रहे थे। सिद्धार्थ ने दमोह में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और इसमें उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। मलैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी साफ किया है कि वे फिलहाल किसी पार्टी को जॉइन नहीं करने जा रहे। हालांकि प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि नगर पालिका चुनाव में प्रत्येक वार्ड से उनका प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा। हमारा प्रत्याशी निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में होगा।

जयंत मलैया बीजेपी के बेहद वरिष्ठ नेता हैं और उनके पुत्र होने के नाते सिद्धार्थ भी पार्टी में सक्रिय रहे। दमोह में हुए उपचुनाव में उन्होंने बीजेपी से टिकट मांगी थी पर पार्टी ने उन्हें विधानसभा की टिकट नहीं दी। और तो और जब उपचुनाव में बीेजेपी हार गई तो इसका ठीकरा सिद्धार्थ मलैया के सिर फोड़ा गया और उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया। अब उन्होंने खुद बीजेपी से त्यागपत्र दे दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब उनसे आगामी कदम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी जड़ें जिस पार्टी से जुड़ी हैं, उसके सिद्धांतों से वे अलग नहीं हो सकते। गौरतलब है कि सिद्धार्थ मलैया पार्टी में कई पदों पर थे लेकिन दमोह उपचुनाव में मिली हार के बाद भाजपा ने सिद्धार्थ को निलंबित कर दिया था।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!