May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

जिले के नए जल तीर्थ बनेंगे#अमृत सरोवर- जिला पंचायत सीईओ श्री गोमे।

मित्रों के साथ शेयर करें

जिला पंचायत सीईओ श्री गोमे ने दिया निर्देश,
बड़वारा विकासखंड के ग्रामों में निर्माणाधीन अमृत सरोवर का किया निरीक्षण।
जिले में निर्माणाधीन अमृत सरोवरों को जलतीर्थ के रूप में विकसित किया जायेगा। इनका निर्माण हर हाल में 15 जून तक पूर्ण कराया जाय। यह निर्देश जिला पंचायत के सी.ई.ओ. जगदीश चन्द्र गोमें ने शनिवार को विकासखंड बड़वारा के गॉवों में निर्माणाधीन अमृत सरोवरों के स्थल निरीक्षण के दौरान दिए।

सी.ई.ओ. श्री गोमे अमृत सरोवरों के निर्माण कार्य में गति लाने लगातार ग्रामों का भ्रमण कर रहें है। इसी क्रम में उन्होंने बड़़वारा के ग्राम अमाड़ी पहुॅचकर अमृत सरोवर के निर्माण कार्य में और अधिक तेजी लाने की हिदायत दी।

श्री गोमें ने ग्राम नन्हवाराकला के अमृत सरोवर के निर्माण कार्य की मंथर गति पर गहन नराजगी व्यक्त करते हुए बंधान की ऊॅचाई बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बंधान की कम ऊॅचाई होने से सरोवर में कम जल भराव होगा। इसलिए इसका जलग्रहण क्षेत्र अधिक करने के लिए बंधान की ऊॅचाई बढ़ाई जाए। श्री गोमे ने ग्राम पठरा भकुर्रा नाला में बन रहे अमृत सरोवर की भी प्रगति का जायजा लिया।

इस दौरान सहायक यंत्री एस.के.खर्द राजीव चौदहा ओर उपयंत्री विनय सिंह गहरवार मौजूद रहे। अमृत सरोवर के बेहतर साइट वाले स्थलों में पार्क, लाइटिंग विकास की भी जिला प्रशासन की योजना है।
#Panchayat, Rural Development and Social Welfare Department of Madhya Pradesh


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!