June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

भारतीय मीडिया फाउंडेशन मध्य प्रदेश की राज्य कार्यकारिणी सहित समस्त जिला कार्यकारिणी भंग की हुए घोषणा

मित्रों के साथ शेयर करें

नई दिल्ली- भारतीय मीडिया फाउंडेशन नई दिल्ली स्थित राष्ट्रीय कार्यालय से जारी बयान में भारतीय मीडिया फाउंडेशन के राष्ट्रीय महासचिव एवं आयोजन समिति के मुख्य संचालक अविनाश रंजन जी ने बताया कि माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मद आसिफ अंसारी जी के द्वारा मध्य प्रदेश की जिला इकाई एवं प्रदेश कार्यकारिणी को भंग करने की घोषणा की गयी है।
उन्होंने बताया कि आगामी 24 जुलाई 2022 को वाराणसी में आयोजित अखिल भारतीय पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता स्वाभिमान महासम्मेलन के जिम्मेदारियों का निर्वाह न कर पाने के कारण कार्यकारिणी को भंग करने की घोषणा की गई है एवं संगठन के द्वारा पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न एवं समस्याओं से संबंधित ऑनलाइन मीटिंग में भी मध्यप्रदेश के पदाधिकारियों की उपस्थिति संतोष जनक नहीं रहती है जिसके कारण संगठन पर बुरा प्रभाव पड़ रहा था। जिसके वजह से केंद्रीय मैनेजमेंट अफेयर्स कमेटी के दिशा निर्देशानुसार ब्लॉक लेवल से लेकर प्रदेश लेवल के समस्त इकाइयों को भंग करने की घोषणा किया गया है।
उन्होंने बताया कि विचार-विमर्श के बाद पुनः मीडिया अधिकारियों के कार्यों की समीक्षा के बाद नए सिरे से गठन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि संगठन के मैनेजमेंट प्रभारी राममिलन जायसवाल जी अपने पद पर बने रहेंगे।
बाकी के सभी मीडिया अधिकारी कार्यवाहक पद के रूप में बने रहेंगे उनके पदों में परिवर्तन किया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि कमेटी भंग के बाद तब तक किसी भी प्रकार के संगठन से संबंधित गतिविधियों से दूर बने रहेंगे जब तक की नई कार्यकारिणी गठित नहीं हो जाती है समस्त अधिकार राज्य कार्यकारिणी का मैनेजमेंट अफेयर्स कमिटी मध्य प्रदेश के प्रभारी एवं प्रतिनिधि राममिलन जायसवाल के पास सुरक्षित रहेगा उन्हीं की देखरेख में नई कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य में रहने वाले राष्ट्रीय कार्यकारिणी के राष्ट्रीय पार्षद एवं मीडिया अधिकारियों के भी अधिकार को सीज करते हुए कार्यवाहक के रूप में कार्य करने को निर्देशित किया जाता है।
भारतीय मीडिया फाउंडेशन की महिला सेल, यूथ विंग आदि सभी प्रकोष्ठ को पुनर्गठित किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि मैनेजमेंट प्रभारी के द्वारा सूची आने पर मीडिया अधिकारियों के पदों को बहाल किया जा सकता है।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!