June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

पान की गुमतियों से लेकर किराना दुकानों तक में बेची जा रही अवैध शराब

मित्रों के साथ शेयर करें

नशे के कारोबारियों को मिल रहा आबकारी विभाग का संरक्षण, नशे के दलदल में युवा पीढ़ी

गढ़वा: लम सरई में अवैध नशे का कारोबार इन दिनों खूब फल-फूल रहा है। मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती नशाबंदी की बात करती हैं। अभियान चलाकर प्रदेश को नशामुक्त करना चाहती है। प्रदेश की शिवराज सरकार प्रदेश में शराब की नई दुकाने खुलने का विरोध करती है इसके बावजूद अब जिले सहित और ब्लॉक में शराब की वैध दुकानें लगभग दोगुनी हो गयी हैं। लम सरई के अगल-बगल गांव में बड़े पैमाने पर शराब की अवैध बिक्री की जा रही है ग्रामीण इलाकों में भर में पान की गुमतियों से लेकर ढाबों, किराना की दुकानों, चाय, पान की दुकानों में शराब के ठेकेदारों द्वारा शराब पहुंचायी जाती है और धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है। हर जगह शराब की उपलब्धता का परिणाम यह हो रहा है कि अब युवा पीढ़ी नशे की दलदल में समाती जा रही है। अवैध शराब के इस गोरखधंधे में आबकारी विभाग का भी अहम रोल बताया जाता है। 

धड़ल्ले से चल रहा अवैध महुआ शराब का कारोबार के ग्रामीण इलाकों में अवैध रूप से महुआ की शराब बनायी व बेची जा रही है। आबकारी विभाग दिखावे के लिए एक दो जगह छापा मारकर कुछ कार्यवाही कर देते हैं
परन्तु महुआ की अवैध शराब का धंधा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। जहरीली शराब से लोगों के मरने की खबरे देशभर से आती रहती है इसके बावजूद आबकारी विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठा है।

अब देखते हैं इस खबर का असर कहां तक होता है


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!