May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

*नगरीय निकाय चुनाव से ठीक पहले भाजपा को MP में दो बड़े झटके*

मित्रों के साथ शेयर करें

गुना । Guna

मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों को लेकर इन दिनों सभी दल अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। इन्हीं तैयारियों के बीच भाजपा को प्रदेश में दो जगहों पर बड़े झटकों का सामना करना पड़ा है।

इसमें जहां पहला झटका गुना में मिला है, जहां कांग्रेस से भाजपा में आए महेंद्र रघुवंशी उर्फ बीटू ने भाजपा का दामन छोड़कर वापस कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। वहीं दूसरे मामले में भाजपा के नेता के नाम पर अवैध रेत परिवहन की बात समाने आई है, जिसके चलते पुलिस ने अवैध रेत परिवहन करने वाले एक आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।

जानकारों की माने तो बीटू का कांग्रेस में जाना जहां भाजपा के लिए नुक्सानदायक साबित होना तय माना जा रहा है, वहीं देवास में आरोपी द्वारा भाजपा नेता के नाम पर अवैध रेत परिवहन किया जाना भाजपा नेता की छवि को क्षेत्र में धुमिल करने वाला सिद्ध हो सकता है। जिसका नुक्सान भाजपा व उनके नेता को उठाना पड़ सकता है।

दरअसल पहला मामले में नगरीय निकाय चुनाव की दिनांक सामने आने के बाद गुना के वार्ड-36 से पार्षद महेंद्र रघुवंशी उर्फ बीटू ने भाजपा का दामन छोड़कर वापस कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। इससे पहले बीटू ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भाजपा में चले गए थे। हालांकि उनका कहना है कि उन्होंने पार्टी की अधिकारिक सदस्यता नहीं ली थी।
महेंद्र सिंह रघुवंशी को कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय के निवास पर पार्टी की सदस्यता दिलाई गई। रघुवंशी के मुताबिक वह भाजपा में उपेक्षा से दुखी थे। निर्वाचित और निवृतमान पार्षद होने के बावजूद उन्हें पार्टी में कोई पद नहीं दिया गया।

वह ज्योतिरादित्य सिंधिया का सम्मान करते थे, इसलिए उनके साथ कांग्रेस छोड़ दी थी, लेकिन कांग्रेस की रीति-नीति से वह हमेशा प्रभावित रहे हैं। इसलिए पुन: वापसी की है। वहीं इसे लेकर कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि यह तो एक शुुरुआत भर है। आने वाले कुछ ही दिनों में वह सभी नेता और कार्यकर्ता वापस कांग्रेस में आएंगे, जो सिंधिया के साथ भाजपा के खेमे में चले गए थे।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!