June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

*नशे के सौदागर बैखौफ, ढाबों में बिक रही शराब*

मित्रों के साथ शेयर करें

करकेली । उमरिया

शराब के सौदागरों द्वारा जगह-जगह पर ढाबों में लोगों को शराब परोसी जा रही है और मनमाने दाम वसूले जा रहे हैं। शाम ढलते ही शराब के शौकीनों की महफिलें सजना शुरू हो जाती है। देर रात तक यहां पर जाम छलकते हैं। यह सब पुलिस व प्रशासन की नाक तले हो रहा है, लेकिन पुलिस व प्रशासन इन ढाबा मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करने में बेबस नजर आ रहा है।

करकेली स्थित एनएच 43 बाईपास तहसील ऑफिस के बगल में एक यशवंत सिंह पंजाबी ढाबा संचालित है। ढाबा में विगत कई वर्षों से अवैध शराब की बिक्री हो रही थी। पंजाबी ढाबा में लोगों को बैठा कर शराब पिलाई जा रही थी। मुखबिर द्वारा सूचना मिलने पर कलेक्टर उमरिया, संजीव श्रीवास्तैव जी के द्वारा छापामार कार्यवाही की गई जिसमें 7 बोतल बियर माउंट 6000, और 6 पाव गोवा और 2 पौ देसी शराब पकड़ी गई।

हम आपको बता दे की करकेली करकेली स्थित एनएच 43 बाईपास तहसील ऑफिस के बगल में स्थित पंजाबी ढाबा जिसमें जिसमें 7 बोतल बियर माउंट 6000, और 6 पाव गोवा और 2 पौ देसी शराब पकड़ी गई। आने जाने वाले गाड़ी ट्रक बस आदि के ड्राइवर वहां बैठकर शराब पीते थे और फिर वहां से जाते थे जिस कारण कई जगह कई बार एक्सीडेंट भी हो जाते है। बताया गया की मुखबिर द्वारा उमरिया कलेक्टर को सूचना मिली कि ढाबा में अवैध शराब मदिरा प्लेन और लाल की अंग्रेजी शराब दुकान बगल में होते हुए भी ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से शराब पिलाये जाने पर कोई रोक नहीं लगाया जाता और साथ ही यह भी सूचना मिली की ठेकेदार शराब देते हैं कम कीमत में और यह लोग उससे अधिक रेट बढ़ाकर शराब की बिक्री करते हैं।

इस बार भी कई बार बताया गया फिर भी आज तक जिला आबकारी अधिकारी सचेत नहीं हुआ रावण की नींद सो रहा था कॉल करने पर कॉल भी नहीं उठाया गया ना ही उनके द्वारा कॉल किया गया।

छापेमारी के मौके पर छापेमारी की कार्यवाही पर कलेक्टर उमरिया, तहसीलदार करकेली, पटवारी करकेली , आबकारी विभाग मौके पर पहुंचा और मौके का तुरंत जायज़ा लिया अब देखना यह है कि यह मामला एक छोटे से बस्ते में सिमट कर रह जाता है या शासन प्रशासन का आखिरी मामला होगा कि उमरिया जिले में कहीं भी अब दोबारा शराब की बिक्री ढाबे पर ना हो ।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!