June 17, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

*महापौर और अध्यक्षों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने पर असमंजस बरकरार*

मित्रों के साथ शेयर करें

भोपाल। मध्य प्रदेश में नगर निगम के महापौर, नगर पालिका अध्यक्षों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होंगे या नहीं इसे लेकर असमंजस बरकरार है। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि इस मुद्दे पर कहा है कि इन चुनाव से जुड़ा कोई भी अध्यादेश अब तक राजभवन नहीं भेजा गया है। गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले यह सूचना आई थी कि प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराने को लेकर अध्यादेश राजभवन भेजा गया है।

मध्यप्रदेश में महापौर और नगर पालिका अध्यक्षों के चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराए जाने को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने गुरुवार को कहा है कि मध्यप्रदेश में नगर निगम, नगरपालिका, नगर पंचायत, ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत और जिला पंचायत के चुनाव से जुड़ा कोई भी अध्यादेश अब तक राजभवन नहीं भेजा गया है। इस बयान के बाद अब असमंजस की स्थिति है कि यह चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से होंगे या अप्रत्यक्ष प्रणाली से।

पहले यह आई थी खबर

इससे पहले मंगलवार को खबर आई थी कि सीएम शिवराज सिंह की देर रात भाजपा के बड़े नेताओं से चर्चा के बाद यह फैसला ले लिया गया है। भाजपा दफ्तर में हुई बैठक में भाजपा प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्र ने मंथन किया था। इसके तुरंत बाद सरकार की ओर से अध्यादेश राजभवन भेजने की खबरें आ गई। यह भी सूचनाएं आई कि राज्यपाल की मंजूरी के बाद इसका नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!