May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

गढ़वा पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई

मित्रों के साथ शेयर करें

सिंगरौली पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र कुमार सिंह के द्वारा अवैध मादक पदार्थ गांजा,व प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर के निर्देशन तथा एसडीओपी चितरंगी हिमाली पाठक के निगरानी व मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गढ़वा निरीक्षक अनिल उपाध्याय के नेतृत्व में गढ़वा पुलिस ने थाना क्षेत्र में नशे का कारोबार कर रहे दो शातिर तस्करों को प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप के साथ गिरफ्तार किया है।
मिली जानकारी अनुसार थाना प्रभारी गढ़वा निरिक्षक अनिल उपाध्याय को दिनांक 14/5/22 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम चितावल सोन नदी पुल के पास में एक व्यक्ति अवैध रूप से नशीली कफ सिरप बिक्री करने के फिराक में है पुलिस टीम रवाना हो कर मुखवीर के बताए स्थान पर पहुंच कर देखा कि सोन नदी पुल से सटे शिव कुमार केवट के घर के पास एक व्यक्ति हाथ में पीले कलर की बोरी लिए खड़ा था जो पुलिस को देखते ही भागने का प्रयास करने लगा जिसे घेराबंदी कर पुलिस ने धर-दबोचा तथा पुछताछ में अपना नाम प्रदीप कुमार उर्फ पप्पू पिता जमुना प्रसाद बैंस उम्र 40 वर्ष निवासी मिसिरगवा थाना गढ़वा जिला सिंगरौली मप्र का होना बताया जिसे निरुध किया गया आरोपी के आधिपत्य वाले प्लास्टिक की बोरी की तलाशी ली गई जिसमें 20 शीशी प्रतिबंधित नशीली कफ सिरप पाई गई जिसे जप्त कर आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 174/22 धारा 5/13 मप्र ड्रग कंट्रोल अधि. 8/21,22 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया जा कर न्यायालय में पेश किया गया। वहीं पुलिस की अगली कार्रवाई में मुखवीर द्वारा सुचना मिली कि ग्राम लोहदा जंगल बैरियर के पास एक व्यक्ति प्लास्टिक की बोरी में कोरेक्स कफ सिरप लेकर बिक्री करने वाहन के इंतजार में ले जाने के लिए खड़ा है पुलिस मुखवीर के बताए स्थान पर लोहदा जंगल बैरियर के पास पहुंच देखा कि एक व्यक्ति प्लास्टिक की बोरी में कोरेक्स कफ सिरप लेकर बिक्री करने वाहन के इंतजार में खड़ा था जो पुलिस को देखते ही भागने का प्रयास किया जिसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया पुछताछ के दौरान अपना नाम ईश्वर प्रसाद पिता तेज प्रताप उम्र 26 वर्ष निवासी मिसिरगवा थाना गढ़वा जिला सिंगरौली मप्र का होना बताया गया जिसके कब्जे से 25 शीशी प्रतिबंधित अनरेक्स कफ सिरफ़ विधिसंगत तरिके से जप्त कर गिरफ्तार किया गया। तथा आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 175/22 धारा 5/13 मप्र ड्रग कंट्रोल अधि.8/21, 22 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। तत्संबंध में पुलिस ने प्रेस नोट में उल्लेख किया कि आरोपी ने पुछताछ के दौरान बताया कि विगत डेढ़ वर्षों से इस धंधे में लिप्त है तथा मादक पदार्थ अनरेक्स कफ सिरप घोरावल उप्र के आउटर एरिया से खरीदता है और मोटरसाइकिल से कभी टेंपो से देर रात सोन नदी क्रास कर अपने घर लाता है एवं बिक्री हेतु चितरंगी में भी सप्लाई करता है। चितरंगी में चिन्हित स्थान पर दबिश देने पर संबंधित व्यक्ति नहीं मिला इस संबंध में विस्तृत पुछताछ कर इस पुरे चेन का पता लगाया जा रहा है। इस प्रकार से थाना गढ़वा एवं चितरंगी क्षेत्र में कोरेक्स एवं अनरेक्स की तस्करी करने वालों पर कार्यवाही की गई। आरोपी के ऊपर पूर्व में आबकारी एक्ट के प्रकरण दर्ज हैं जो अभ्यासित अपराधी होने से आरोपी के विरुद्ध 110 जा. फौ. की कार्यवाही की गई है।


उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी गढ़वा निरीक्षक अनिल उपाध्याय उनि बी एल बंशल, उनि आरडी बंशल, आरक्षक अरविंद यादव मुकेश पाण्डेय, नंदलाल यादव सर्वेश यादव, नरेंद्र चौहान व आरक्षक चालक आशीष का सराहनीय योगदान रहा।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!