May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

*भेड़ाघाट; संगमरमरी वादियों के बीच चांदनी रात में 19 साल बाद फिर शुरू होगा नौका विहार*

मित्रों के साथ शेयर करें

जबलपुर. संगमरमरीवादियों में नर्मदा के पंचवटी तट से बंदरकूदनी के बीच चांदनी रात में पर्यटक नौका विहार का लुत्फ उठा सकेंगे। 19 साल बाद फिर से भेड़ाघाट में रात्रिकालीन नौकाविहार शुरू हो रहा है। 13 से 17 मई तक शाम 7 से रात 10 बजे तक रंग बिरंगी मनोरम रोशनी और सुमधुर संगीत के साथ नौका विहार होगा।

इसके लिए भेड़ाघाट नगर परिषद्, जिला प्रशासन, पुलिस महकमा और होमगार्ड के जवानों ने विशेष तैयारी की हैं। परिषद की सीएमओ शिवांगी महाजन ने बताया कि पंचवटी घाट से बंदरकूदनी तक पर्याप्त लाइट की व्यवस्था की गई है। धुआंधार में भी आकर्षक लाइटिंग की गई है। नौका विहार के समय 4 होमगार्ड सैनिक मोटर बोट के साथ निगरानी व बचाव के लिए तैनात रहेंगे। जिला कमांडेंट, होमगार्ड की ओर से 4 होमगार्ड सैनिक, एक मोटर बोट व दो गोताखोर उपलब्ध कराए जाएंगे। सुरक्षा व्यवस्था, पुलिस बल, नाव में क्षमता से अधिक पर्यटकों को न बिठाने और प्राथमिक उपचार की व्यवस्था की गई है। नौका विहार के लिए प्रशासन ने आवश्यक निर्देशों का पालन अनिवार्य किया है। स्पष्ट किया गया है कि नौका विहार के समय पर्यटक व नाविक किसी प्रकार के मादक पदार्थ का सेवन नहीं करेंगे। बिना लाइफ जैकेट के किसी भी पर्यटक को नौका विहार की अनुमति नहीं होगी।

जेटीपीसी की बैठक में रखी थी मांग- चांदनी रात में भेड़ाघाट के पंचवटी से बंदरकूदनी के बीच नौका विहार शुरू करने की मांग पर्यटन विकास निगम के पूर्व सदस्य अनिल तिवारी ने जबलपुर टूरिज्म प्रमोशन काउंसिल की बैठक में रखी थी। इसके बाद जिला प्रशासन ने चांदनी रात में नौकाविहार शुरू करने का निर्णय लिया। 2003 में अंतिम बार रात्रिकालीन नौका विहार का आयोजन किया गया था। भेड़ाघाट नगर परिषद् के पूर्व अध्यक्ष दिलीप राय ने पर्यटकों के मनोरंजन के लिए लेजर शो भी फिर से शुरू करने की मांग की है।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!