May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

*शिवराज ने कैंसिल किया विदेश दौरा*

मित्रों के साथ शेयर करें

  • अहम बैठकें भी निरस्त,
  • SC के OBC आरक्षण वाले फैसले को बताया वजह

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आगामी 14 मई को लंदन और न्यूयॉर्क यात्रा पर निकलना था, लेकिन हाल ही में उन्होंने अपनी इस महत्वपूर्ण यात्रा को कैंसिल कर दिया है। सीएम ने बुधवार को अपनी विदेश यात्रा से जुड़ी अहम बैठक को भी निरस्त कर दिया है। सीएम शिवराज ने खुद अपनी यात्रा निरस्त करने की वजह भी बताई है। उन्होंने अपनी यात्रा निरस्त करने के पीछे सुप्रीम कोर्ट द्वारा मध्य प्रदेश के निकाय एवं पंचायत चुनाव को OBC रिजर्वेशन के बिना कराने के फैसले को बताया है।

सीएम शिवराज ने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश में निकाय-पंचायत चुनाव बिना OBC रिजर्वेशन के ही कराने का आदेश दिया है। उन्होंने ये भी कहा कि, हमारी सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। न्यायालय का निर्णय स्थानीय निकायों में प्रतिनिधित्व को प्रभावित करने वाला निर्णय है। इसपर शिवराज ने कहा कि, सरकार ने रिव्यू पिटीशन दायर करने का निर्णय लिया है। 14 मई से मध्य प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश प्रवास तय किया गया था, लेकिन अभी कोर्ट में पिछड़ा वर्ग का पक्ष रखना और उनके हितों का संरक्षण करना सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसीलिए प्रस्तावित विदेश यात्रा निरस्त कर दी गई है।

शिवराज ने बताई वजह

इस संबंध में मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा कल मध्य प्रदेश के स्थानीय निकायों में बिना पिछड़ा वर्ग के आरक्षण के चुनाव कराने का निर्णय सुनाया गया है। मेरी सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग के सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक सशक्तिकरण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, माननीय न्यायालय का निर्णय स्थानीय निकायों में प्रतिनिधित्व को प्रभावित करने वाला है। इसलिए राज्य सरकार ने माननीय उच्चतम न्यायालय में पुनः संशोधन याचिका दायर करने का निर्णय लिया है।

लंदन दौरे को निरस्त करने के संबंध में बताते हुए शिवराज ने ट्वीट में कहा कि, ‘मेरा दिनांक 14 मई से मध्यप्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश प्रवास तय था, किंतु इस समय न्यायालय में पुनः अपना पक्ष रखना तथा पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण करना मेरी प्राथमिकता है। इसलिए मैं अपनी प्रस्तावित विदेश यात्रा निरस्त कर रहा हूं।’



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!