May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

बीएचयू में पीएचडी के लिए युवा पत्रकार रंजीत राय का चयन।

मित्रों के साथ शेयर करें

बीएचयू से पत्रकारिता में पीएचडी के लिए युवा पत्रकार रंजीत राय का चयन।

सिंगरौली। “मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है।” युवा पत्रकार रंजीत राय का काशी हिंदू विश्वविद्यालय में पत्रकारिता विभाग से पीएचडी करने के लिए चयन हुआ है। पिछले दिनों देश के विभिन्न हिस्सों से पीएचडी काउंसलिंग के लिए आए तमाम छात्रों के बीच ऊर्जांचल के युवा पत्रकार रंजीत राय के पीएचडी में प्रवेश की सूचना से जिले के मीडिया बंधुओं में हर्ष व्याप्त है। फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।

सिंगरौली और सोनभद्र जिले में विगत लगभग 4 वर्षों से रंजीत राय सक्रिय रुप से पत्रकारिता में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और विभिन्न सम सामाजिक मुद्दों व भ्रष्टाचार के खिलाफ मुखर होकर कलम से आवाज उठाने के लिए रंजीत राय की एक अलग पहचान है। आज के परिवेश में जब चारों तरफ पत्रकारों की डिग्री को लेकर वह श्री हुई है, ऐसे में युवा पत्रकार का देश की प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय बीएचयू में पीएचडी के लिए चयन सुकून भरा है।

रंजीत राय ने अपना पत्रकारिता में स्नातकोत्तर की डिग्री काशी हिंदू विश्वविद्यालय से ही प्राप्त किया है और कुछ दिन पूर्व ही यूजीसी नेट क्वालीफाई किया था। मूलतः बिहार के गोपालगंज जिले के रहने वाले रंजीत राय बचपन से मेधावी छात्र रहे हैं और जीवन के तमाम उतार-चढ़ाव के बीच पत्रकारिता में नई पहचान के लिए सदैव प्रयासरत हैं।

युवा पत्रकार रंजीत राय को करीब से जानने वाले बताते हैं कि विपरीत परिस्थितियों में भी हौसला ना हारना, उनकी पहचान है। जीवन में एक दुर्घटना के दौरान दिव्यांग हो चुके रंजीत राज ने अपनी प्रबल इच्छा के दम पर ही बीएचयू से पोस्ट ग्रेजुएट करने के बाद यूजीसी नेट में सफलता प्राप्त करते हुए पत्रकारिता विभाग में पीएचडी के लिए प्रवेश प्राप्त किया है।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!