May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

इंदौर अग्निकांड : जिस घर को खून-पसीने से बनाया, उसी के सामने आग में दम घुटने से दंपत्ति की मौत

मित्रों के साथ शेयर करें

इंदौर. मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में शुक्रवार-शनिवार की देर रात एक दो मंजिला इमारत में लगी आग में 7 लोगों की मौत हो गई है। इसी हादसे में एक कपल की भी मौत हुई है। बता दें कि, हादसे वाली इमारत के सामने ही इस दंपत्ति का मकान बन रहा था। कुछ दिन पहले ही ये लोग यहां शिफ्ट हुए थे। बताया ये भी जा रहा है कि, उनका मकान बनकर लगभग तैयार भी हो चुका था। वहीं, अगले सप्ताह गृह प्रवेश होने वाला था। दंपत्ति बड़े खुशी-खुशी अपने नए घर में शिफ्ट होने की तैयारी कर रहे थे।

इस भीषण अग्निकांड में जान गवाने वाले 7 लोगों में से एक दंपत्ति ईश्वर सिंह सिसोदिया और नीतू सिसोदिया भी हैं। शहर के विजय नगर स्थित स्वर्ण बाग कॉलोनी के जिस मकान में हादसा हुआ उसी के सामने ईश्वर सिसोदिया अपनी पत्नी और परिवार के साथ रहते थे। परिवार में उनके भाई का परिवार भी था जो सामने वाले मकान में निचली तरफ रहते थे। उसी मकान में पहली और दूसरी मंजिल पर कुछ दिन पहले ईश्वर ने रेनोवेशन का काम शुरु कराया था जो लगभग पूरा भी हो चुका है। जल्द ही दंपत्ति गृह प्रवेश कर अपने नए मकान में शिफ्ट होने जा रहा था। लेकिन, नए मकान की आस में खुशियां मना रहे दंपत्ति की भी इस भीषण हादसे में जान चली गई है। फिलहाल, दोनों शवों का पोस्टमार्टम कर परिजन को सौंप दिया गया है। कुछ ही देर में दंपत्ति का अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा।

फायर ब्रिगेड और एंबुलेस व्यवस्था पर सवाल

मृतक ईश्वर सिसोदिया के छोटे भाई भेरू सिंह सिसोदिया ने फायर ब्रिगेड और एंबुलेस व्यवस्था पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि, आग लगते ही पायर ब्रिगेड को सूचित कर दिया गया था। बावजूद इसके दमकल दल इतनी देर बाद मौके पर पहुंचा, तब तक पड़ोसी ही अपने स्तर पर पानी से आग बुझा चुके थे। वहीं, पड़ोसियों का कहना है कि, एंबुलेंस भी काफी देर से घटना स्थल पर पहुंची। अगर समय रहते ये दोनों ही अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझ लेते तो मरने वालोंकी संख्या इतनी न बढ़ती। बता दें कि, मकान के एक्जिट पर सीड़ियों से सटे वाहन खड़े थे, जिनमें भीषण आग लगी हुई थी। यही कारण है कि, आग पर काबू पाए जाने से पहले मकान में मौजूद कोई शख्स रास्ते से बाहर नहीं निकल सका।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!