May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

सेवा कार्य- युवा टीम ने जगह-जगह रखवाए मटके

मित्रों के साथ शेयर करें

  • पाली एसडीओपी डॉ जितेंद्र सिंह जाट ने किया उद्घाटन
  • 10 स्थानों पर सार्वजनिक प्याऊ जल का किया शुभारंभ

बिरसिंहपुर पाली- गर्मी को देखते हुए युवा टीम उमरिया ने नगर के 10 स्थानों पर सार्वजनिक प्याऊ का शुभारंभ किया। निशुल्क जल प्याऊ का उद्घाटन पाली एसडीओपी डॉ जितेंद्र सिंह जाट ने किया एवं युवाओं की सराहना करते हुए कहा कि यह बहुत ही अच्छी पहल है इस भीषण गर्मी में आमजन की सेवा कार्य दिया जा रहा है ।

एसडीओपी डॉ जितेंद्र सिंह जाट ने सभी से अपील भी की आप सभी भी अपने आसपास के आवागमन स्थानों पर पेयजल व्यवस्था जरूर करें एवं साथ ही साथ पक्षियों व पशुओं के लिए भी दाना पानी की व्यवस्था जरूर करें।
राहुल सीतलानी पत्रकार ने जानकारी देते हुए कहा कि आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पाली के समीप आवागमन स्थान पर निशुल्क प्याऊ जल का शुभारंभ किया गया।

समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने तीन मिट्टी के मटके रखवाए गए हैं। इससे राहगीरों के साथ ही समुदायिक केंद्र में आने वाले मरीजों के परिजनों को भी निशुल्क पेयजल मिल सकेगा
जल का संरक्षण और सही उपयोग करना हम सभी का कर्तव्य है। पानी को व्यर्थ न बहायें। भीषण गर्मी में यही जल लोगों की प्यास बुझाता है। युवा टीम उमरिया ने गर्मी के मौसम में जगह-जगह निशुल्क प्याऊ लगाना चाहिए, जिससे आमजन प्यास लगने पर आसानी से निशुल्क पानी पी सके। रविनेश चतुर्वेदी ने बताया कि यह निशुल्क प्याऊ पूरी गर्मी तक लगा रहेगा।

नरेश प्रजापति ने कहा कि सूरज की तपिश जला रही है। जीव जंतु ही नहीं, बल्कि आदमी भी परेशान हो रहा है, ऐसे में जल सेवा कर आप भी पुण्य कमा सकते हैं। जल सेवा को सबसे बड़ा पुण्य माना गया है।।पारस सिंह परिहार ने कहा कि उमस भरी भीषण गर्मी में जिले भर के चौराहों पर लोगों को पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है।सबसे ज्यादा दिक्कत राहगीरों को होती है। दुकानदार बगैर कोई खाद्य सामग्री खरीदे उन्हें पानी छूने नहीं देते हैं। ऐसे में लोगों को प्यासा रहना पड़ता है अथवा पाउच में बिकने वाला प्रदूषित पानी खरीदकर पीना पड़ता है।इस नेक कार्य मे पाली एसडीओपी डॉ जितेंद्र सिंह जाट, आरक्षक धर्मेंद्र सिंह, युवा समाजसेवी हिमांशू तिवारी, रविनेश चतुर्वेदी, नरेश प्रजापति, पारस सिंह परिहार, लक्ष्मी सिंह पूजा सिंह परस्ते,महेंद्र तिवारी,ऋषभ त्रिपाठी, नेहरू युवा केंद्र से प्रेरणा तिवारी एवं सभी उपस्थित रहे।

उमरिया जिला से राहुल सीतलानी की रिपोर्ट



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!