May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

पेयजल से संबंधित शिकायतो का तत्परता के साथ करे निराकरणः-कलेक्टर

मित्रों के साथ शेयर करें


प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य की प्रगति न देने वाले सहायक यंत्री, उपयंत्रियो के विरूद्ध करे कार्यवाहीः-राजीव रंजन मीना


सिंगरौली 5 मई 2022/ कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता में नगर पालिक निगम सिंगरौली के सभागार में निगम के अधिकारियो के साथ पेयजल से संबंधित षिकायतो के निराकरण, निर्माण कार्यो के प्रगति सहित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कराये जा रहे आवासो के निर्माण, मिनी स्मार्ट सिटी के तहत कराये जा रहे कार्यो के प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।


बैठक के दौरान कलेक्टर ने पेयजल उपलंब्धता की समीक्षा करते हुये संबंधित वार्डो के सहायक यंत्रियो उपयंत्रियो को निर्देश दिये कि वार्डो के बिगड़े हुये हैन्डपंम्प नल कनेक्शन का तत्परता के साथ सुधार कर नागरिको को सुद्ध पेयजल उपलंब्ध कराये। उन्होने निर्देश दिया कि पेयजल से संबंधित प्राप्त होने वाली शिकायतो का तत्परता के साथ निराकरण किया जाये। उन्होने प्रधानमंत्री आवास योजना बीएलसी घटक के तहत बनाये जा रहे आवासो के निर्माण कार्य के प्रगति की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि जिन वार्डो में लक्ष्य के अनुसार आवासो का निर्माण किस्त प्राप्त करने के बावजूद भी हितग्राहियो द्वारा नही किया गया है वार्डो में 50 प्रतिशत से कम आवास निर्माण कार्य हुआ संबंधित वार्ड के सहायक यंत्री उपयंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी की जाये। साथ ही ऐसे हितग्राही जिन्हे किस्त प्राप्त हो गई है किंतु उनके द्वारा आवास का निर्माण कार्य सुरू नही किया गया है ऐसे हितग्राहियो को राषि लौटने के लिए नोटिस जारी की जाये।
कलेक्टर ने मिनी स्मार्ट सिटी के तहत कराये जा रहे निर्माण कार्यो के प्रगति की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि निर्माण कार्यो को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण कराये निर्माण कार्य में गुणवत्ता की कमी नही होनी चाहिऐ। उन्होने नगरीय क्षेत्र में कराये जा रहे सड़क निर्माण के साथ साथ नाली निर्माण कार्यो के प्रगति की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये कि क्षतिग्रस्त नालियो सहित जिन नालियो का निर्माण कार्य अभी तक अधूरा उन्हे वर्षा के पूर्व पूर्ण कराये उन्होने निर्देश दिया कि नालियो कि कवरिंग भी की जाये।बैठक के दौरान नगर निगम के कार्यपालन यंत्री व्हीपी उपाध्याय, उपायुक्त आर.पी बैस, उपायुक्त वित्त सत्यम मिश्रा, सहायक यंत्री रत्नाकर गजभिये, जे.पी त्रिपाठी, दिनेष तिवारी, एस.एन द्विवेदी, प्रवीण गोस्वामी, अभय राज सिंह, उपयंत्री पी.के सिंह, अनुज सिंह सिटी मिशन मैनेजर संदीप मिश्रा, अमिताब यादव आदि उपस्थित रहे।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!