May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

जबलपुर संभाग से 29 एवं जबलपुर जिले की 4 लाडली बेटियाँ जायेंगी बाघा बॉर्डर

मित्रों के साथ शेयर करें

राज्य शासन के महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित लाडली लक्ष्मी योजना की लाभान्वित बालिकाओं के लिए खेल एवं युवक कल्याण विभाग के माध्यम से मॉं तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय महत्व के स्थानों का भ्रमण कराया जा रहा है। इस क्रम में जबलपुर संभाग की 29 तथा जबलपुर की चार लाडली – कुमारी अनुष्का श्रीवास, अल्फिजा अख्तर, सृष्टि कोवड़े एवं शिवानी कोष्टा वाघा-बार्डर-यात्रा के लिए 01 मई को जन-शताब्दी एक्सप्रेस से भोपाल के लिए रवाना होंगी, जहाँ से प्रदेश भर की लाडलियों के साथ वाघा-बार्डर की यात्रा के लिए प्रस्थान करेंगी।
जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री एल एल मेहरा, ने बताया कि, प्रदेश व्यापी लाडली उत्सव के अंतर्गत 03 मई को लाडो अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए अक्षय तृतीया पर होने वाले विवाहों पर कड़ी नजर रखी जायेंगी। ताकि जिले भर में एक भी बाल विवाह ना हो। उन्होंने बताया कि कलेक्टर श्री इलैयाराजा टी ने ग्राम एवं ब्लॉक स्तरीय समितियों निगरानी का गठन किया है। इसके साथ ही महिला बाल विकास विभाग के समस्त मैदानी अमले को अक्षय तृतीया पर अलर्ट रहने के निर्देश भी दिए गए हैं।
जिला कार्यक्रम अधिकारी के अनुसार लाडली उत्सव के तहत 04 मई से 10 मई तक जिला, विकासखंड, पंचायत स्तर पर लाडली बालिकाओं के लिए विभिन्न साहित्यिक सांस्कृतिक प्रतियोगिता सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं बालिकाओं से संबंधित गतिविधियां आयोजित की जायेगी। प्रतियोगिताओं में सफल होने वाली बालिकाओं को जिला स्तरीय आयोजन में 11 मई को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया जायेगा। जिला स्तर पर विभिन्न साहित्यिक सांस्कृतिक एवं कला प्रतियोगिताएं संभागीय बालभवन के माध्यम से होंगी।
इन प्रतियोगिताओं में 10 से 16 वर्ष आयु समूह की लाडलियों के लिये लाडली लक्ष्मी योजना के सदर्भ में ”मध्यप्रदेश में बालिका सशक्तिकरण” विषय पर निबंध प्रतियोगिता, ”मेरी गुडिया मेरा सपना” विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता ”बेटी है तो कल है” विषय पर भाषण प्रतियोगिता तथा बेटियों के लिये ”स्कूली शिक्षा अनिवार्य” विषय पर वाद-विवाद प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!