May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

शहर के विकास कार्यों को समय सीमा में पूर्ण करें-कलेक्टर

मित्रों के साथ शेयर करें


नगर निगम के क्षेत्र के हर घर में नल कनेक्शन के माध्यम से शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराएं श्री राजीव रंजन मीना।


सिंगरौली/दिनांक 28.04.2022-शहर के विकास हेतु वित्तीय वर्ष 2022-23 में चयनित किए गए कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण कराने के साथ-साथ प्रधानमंत्री आवास बीएलसी घटक के तहत निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप आवास का निर्माण समय पर पूर्ण न होने के फलस्वरूप संबंधित जोनों के सहायक यंत्रियों सहित 4 उपयंत्रियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश नगर निगम के अधिकारी सभाकक्ष में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना ने निगम के आयुक्त श्री आरपी सिंह को निर्देश दिए। विदित हो कि कलेक्टर श्री मीना के अध्यक्षता में नगर पालिक निगम सिंगरौली द्वारा कराए जा रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की। कलेक्टर ने सबसे पहले प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक के तहत् ऐसे हितग्राही जिन्हें किश्त प्राप्त हो चूकी है इसके बावजूद भी निर्धारित समय पर आवासों को पूर्ण नहीं किया गया है, जबकि पूर्व बैठक में संबंधित जोन के सहायक यंत्रियों एवं उपयंत्रियों को इस आशय के निर्देश दिए गए थे कि अपने वार्ड के हितग्राही से सम्पर्क कर समय सीमा के अन्दर आवासों को पूर्ण कराएं एवं जीओ टेकिंग पूर्ण कराएं। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि शहर के हर गरीब परिवार को जिनके पास रहने के लिए आवास नहीं है ऐसे पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् लाभ प्रदान कर उनका घर पक्के का बनावाया जाय। जिसके बावजूद भी लक्ष्य के अनुसार कार्य नहीं किया गया है। कलेक्टर श्री मीना ने केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को जो प्रदान किया जा रहा है उसके प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात् निर्देश दिए कि कोई भी पात्र हितग्राही जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहे।
कलेक्टर श्री मीना ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए निर्धारित किए गए शहर विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कलेक्ट्रेट के बगल में स्थित तालाब का चल रहे सौन्दर्यीकरण एवं पर्यटक स्थल के रूप में किए जा रहे कार्य की प्रगति की जानकारी लेने के पश्चात् निर्देश दिए कि कार्य को निर्धारित समय सीमा एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें। उन्होंने ट्रामा सेन्टर के सामने रिक्त भूमि पर शहर के लिए सर्वसुविधायुक्त आधुनिक सिविक सेन्टर जिसके अन्तर्गत स्पोर्ट काम्प्लेक्स, स्वीमिंग पूल, आडिटोरियम सहित पार्किंग, हाॅट बाजार, काॅमर्शियल काम्प्लेक्स के निर्माण हेतु किये जा रहे कार्य के साथ-साथ नगर निगम सीमा में प्रवेश द्वारा फूट ओव्हर ब्रिज, शहरी आजिविका केन्द्र की स्थापना, नए हाॅकर्स जोन का निर्माण सहित वैढ़न से नवजीवन विहार मुख्य मार्ग से जोड़ने वाली सड़कों का निर्माण, शहर की स्लम एरिया, झुग्गी बस्तियों को उन्नयन सहित नौगढ़ में बनाये जा रहे ट्रान्सपोर्ट नगर के कार्यों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण कराया जाय। कलेक्टर ने स्मार्ट सीटी योजना के तहत् किए जा रहे कार्यों के प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि स्मार्ट सीटी के तहत् किए जा रहे निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराएॅ। चल रहे निर्माण कार्यों की सतत् निरीक्षण किया जाय। इसके पूर्व नगर निगम के आयुक्त श्री आरपी सिंह के द्वारा नगर पालिक निगम क्षेत्रान्तर्गत चल रहे विकास कार्यों सहित स्वच्छता, विद्युत व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था के लिए किए जा रहे कार्यों को अवगत कराया गया।


बैठक के दौरान नगर निगम के कार्यपालन यंत्री श्री व्हीपी उपाध्याय, उपायुक्त श्री आरपी वैश्य, उपायुक्त वीत्त श्री सत्यम मिश्रा, सहायक यंत्री रत्नाकर गजभिए, जेपी त्रिपाठी, डीके सिंह, प्रवीण गोस्वामी, एसएन द्विवेदी, अभयराज सिंह सम्पत्तिकर अधिकारी अजय सिंह, नवजीवन विहार प्रभारी भुपेन्द्र सिंह, मोरवा प्रभारी रणबहादुर सिंह सहित सीटी मैनेजर अमिताभ यादव, संदीप शुक्ला आदि उपस्थित रहे।


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!