May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

*Board Exam Result: इन 3 वेबसाइटों में आप सबसे पहले देख सकते हैं अपना Result*

मित्रों के साथ शेयर करें

भोपाल। मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) जल्द ही एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट (MP Board 10th 12th Result 2022) जारी करेगा। रिजल्ट इस महीने के आखिर में या मई के पहले सप्ताह में जारी कर दिए जाएंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे। रिजल्ट चेक करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि बोर्ड अपनी ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mponline.gov.in पर रिजल्ट जारी करेगा। ऑफिशियल जानकारी के अनुसार रिजल्ट के लिए अभी कोई तारीख नहीं तय की गई है। एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं की परीक्षा में उपस्थित रहे छात्रों को यह सलाह दी जाती है कि ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in को समय-समय पर चेक करते रहें।

एमपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 10 मार्च 2022 को खत्म हुई जबकि 12वीं की बोर्ड परीक्षा 12 मार्च 2022 को संपन्न हुई थी। हालांकि, मध्य प्रदेश बोर्ड या फिर स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार की तरफ से रिजल्ट जारी करने को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है और न ही यह बताया गया है कि आज तारीखों का एलान किया जाएगा।

– ऑफिशियल वेबसाइट mpresults.nic.in या mpbse.nic.in पर क्लिक करें। – 10वीं के स्टूडेंट सेकेंडरी रिजल्ट पर क्लिक करें। – 12वीं के स्टूडेंट सीनियर सेकेंडरी रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। – अपना रोल नंबर डालकर सब्मिट के बटन पर क्लिक करें। – आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा। – रिजल्ट की एक कॉपी डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!