May 24, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

निर्माण कार्य – साल के अंदर ही जर्जर हुई बाउंड्रीवाल

इंजीनियर व ठेकेदार आपस में सांठगांठ बनाकर कराया गया घटिया बाउंड्री का दीवाल व का निर्माण साल के अंदर ही जर्जर हुई दीवालें
मित्रों के साथ शेयर करें

जिले के चितरंगी ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत रमडिहा मेे बाउंड्री का निर्माण बीते 10 माह पहले कराया गया था। वही आपको बता दे अभी 1 वर्ष गुजरा नहीं की बाउंड्री का दीवाल अलग-अलग हिस्सों में दरार बनकर फट गई है। आप तस्वीर और वीडियो में साफ देख सकते हैं। ठेकेदार द्वारा बाउंड्री का दीवाल निर्माण कराने में कितने अच्छे मटेरियल का उपयोग किया गया है। खुलेआम सबूत के तौर पर पोल खोलता हुआ नजर आ रहा है।

वहीं जानकारी के मुताबिक यह भी खबर मिल रही है कि निर्माण होने के बाद बीच में टूटी हुई बाउंड्री का मरम्मत का कार्य भी करवाया गया था। स्थानीय ग्रामीणों ने जांचकर्ता इंजीनियर एवं लापरवाही ठेकेदार के ऊपर कई संगीन आरोप लगाया है। लोगों का आरोप है ठेकेदार व इंजीनियर आपस में सांठगांठ बनाकर अपनी जेब गरम कर मोटी कमाई करते हैं और घटिया घठिया मैटेरियल उपयोग कर भवनों का निर्माण कराया जाता है।

ग्रामीण चाहते हैं जांचकर्ता अधिकारी व ठेकेदार पर गंभीरता से जांच होनी चाहिए। क्योंकि शासकीय संपत्ति का लोग दुरुपयोग कर रहे हैं एक तरफ सरकार गरीबों के हित के लिए कई योजनाएं चला रही है। ताकि लोगों का विकास हो लेकिन इसका लाभ ऐसे रिश्वतखोर ठेकेदार व जांचकर्ता अधिकारियों के वजह से घटिया निर्माण करा दिया जाता है।जिससे मजबूत तरीके से कोई भी कार्य नहीं होता।

इस मामले की जानकारी जब पत्रकार अमन सिंह को लगी तो उन्होंने इंजीनियर से संपर्क कर मामले की जानकारी ली तो इंजीनियर द्वारा बताया गया। मेरा ट्रांसफर हो चुका है इसके बारे में मैं कोई जवाब नहीं दे सकता। स्थानीय ग्राम वासियों ने बाउंड्री का दीवाल का जिले के वरिष्ठ अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कराते हुए तत्काल मौका जांच कराने की अपील की है।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!