May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

गढ़वा थाना अंतर्गत चल रहा है अवैध उत्खनन, नहीं लग पा रहा अंकुश

मित्रों के साथ शेयर करें

सिंगरौली । अमन सिंह
सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी के अनुसार रेत माफियाओं के द्वारा उत्खनन किया जा रहा है। दिन-दहाड़े चौबीस घण्टे थाना गढ़वा नौडिहवा चौकी के क्योंटली, एवं तामई सहित अन्य स्थानों पर बिना किसी डर-भय के उत्खनन करने में लगे हुए हैं। जिन्हें खाकी बर्दी के कार्रवाई का दूर-दूर तक खौफ नहीं है। फिलहाल यही कहा जा रहा है कि सोन नदी से रेत उत्खनन में खाकी बर्दी की संलिप्तता होना कहीं न कहीं संदेह के घेरे मे है.. पर पुलिस किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं कर पा रही है।

स्थानीय पुलिस पर भी उठाए जा रहे हैं सवाल फिर भी पुलिस है चुपचाप।
जी हां हम बता दें कि गढ़वा थाना अंतर्गत सोन घडिय़ाल के मैदानी कर्मी सोन नदी से अवैध रेत उत्खनन को लेकर चर्चाओं में बने हैं। कई ग्रामीणों का कहना है कि इनकी संलिप्तता को अब नकारा नहीं जा सकता है। लेकिन गढ़वा पुलिस की चुप्पी साध लेना भी एक बड़ा सवाल खड़ा होने लगा है। रेत का अवैध उत्खनन ऐसा हो रहा है शायद एकाध दशक पूर्व ऐसा होता रहा होगा। रेत माफिया बिना किसी डर-भय के रेत को उत्खनन करने में अब पीछे नहीं है। यह संदेह है कि, पुलिस की मिलीभगत से ही यह कार्य संभव है अन्यथा किसी भी तरह की कोई रेत का उत्खनन इस तरह से दिनदहाड़े नहीं कर सकता फिर भी प्रसाशन एवम पुलिस चुपचाप बैठी हुई है अभी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं कर पा रही है।


पुलिस प्रशासन के द्वारा ऐसा निर्देश है कि
जिले में कहीं भी रेत का अवैध उत्खनन, परिवहन की शिकायत मिली तो संबंधित थाना व चौकी इंचार्ज का निलंबन तय है। फिर किसी भी हालत में बच पाना मुश्किल है। उक्त बातें पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह ने सोमवार को मासिक अपराध की आयोजित समीक्षा बैठक कही। बैठक में थाना एवं चौकी प्रभारीगण मौजूद थे।

पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पर निर्देश देते हैं कि अवैध रेत का उत्खनन हुआ तो निलंबन की कार्रवाई तय और यहां अवैध उत्खनन जारी है, इससे प्रसाशन क्या दिखाना चाहती है।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!