May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

उमरियापान स्वास्थ्य मेले में 1336 मरीजों को मिला उपचार, निशुल्क दवाएं।

मित्रों के साथ शेयर करें

◾कलेक्टर श्री मिश्रा ने किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं का जायजा लेकर दिए आवश्यक निर्देश
➡आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिले में स्वास्थ्य मेलों का आयोजन विकासखंड स्तर पर किया जा रहा है। 22 अप्रैल तक आयोजित होने वाले मेलों की कड़ी में बुधवार को ढीमरखेड़ा विकासखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र उमरियापान में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने स्वास्थ्य मेले का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर श्री मिश्रा ने क्षेत्र के मरीजों को अधिक से अधिक सुविधा प्रदान करने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य कर्मियों डॉक्टर्स व स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इस बात का ध्यान रखने और लोगों को मौके पर ही आयुष्मान कार्ड बनाकर प्रदान करने के निर्देश बीएमओ को प्रदान किए। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ जगदीश चंद्र गोमे भी उपस्थित थे।
उमरियापान स्वास्थ्य मेले में बच्चों की जांच, केंसर, हार्ट संबंधी जांच, डेंटल, नेत्र रोग, मलेरिया, मेडीसिन, चर्मरोग, ग्यानालॉजिक, मानसिक रोग सहित अन्य बीमारियों के लिए 1336 लोगों ने पंजीयन कराया। जिनका विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा उपचार किया गया और निशुल्क दवाएं भी प्रदान की गईं।
स्वास्थ्य मेले के दौरान कलेक्टर श्री मिश्रा के निर्देश पर आयुष्मान कार्ड व हेल्थ कार्ड बनाने की व्यवस्था भी की गई थी। मेले में 161 लोगों की हेल्थ आईडी बनाई गई। जबकि 95 पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए। इसके अलावा स्वास्थ्य मेले में आयुष विभाग का काउंटर भी लगाया गया था, जिसमें पहुंचकर लोगों ने सेवाओं का लाभ उठाया। जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने भी स्वास्थ्य मेले में सेवाएं प्रदान कीं। इस दौरान जनपद पंचायत प्रशासकीय समिति प्रधान साधना राजेश चौरसिया, बीएमओ डॉ. अजय सोनी, जिला कार्यक्रम अधिकारी नयन सिंह, मंडल अध्यक्ष गोविंद सिंह राजपूत, राजेश चौरसिया, पूर्व मंडल अध्यक्ष बसंत चौरसिया सहित चिकित्सक, जनप्रतिनिधि व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
#AzadiKaAmritMahotsav
#Directorate of Health Services, Madhya Pradesh
Panchayat, Rural Development and Social Welfare Department of Madhya Pradesh


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!