May 22, 2024

VINDHYA CITY NEWS

सच्‍ची खबर अच्‍छी खबर

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा बुलडोजर से घर तोड़ने का मामला, तीन राज्यों में चल रही है कार्रवाई

मित्रों के साथ शेयर करें

भोपाल। माफिया, गुंडों के बाद अब खरगोन दंगों के पत्थरबाजों के घरों पर सरकार का बुलडोजर चल रहा है। इसकी देशभर में अच्छी और बुरी दोनों प्रकार की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। जमीयत उलेमा-ए-हिन्द ने मध्यप्रदेश समेत उत्तरप्रदेश और गुजरात में ऐसी कार्रवाई पर रोक लगाने की अपील सुप्रीम कोर्ट में की है। इनका आरोप है कि सिर्फ मुसलमानों को टारगेट किया जा रहा है।

मध्यप्रदेश समेत उत्तरप्रदेश और गुजरात में बुलडोजरों से अतिक्रमण हटाए जा रहे हैं। मध्यप्रदेश में यह काम तेज गति से चल रहा है। हाल ही में हुए खरगौन दंगों के आरोपियों के मकानों पर बुलडोजर चलाया गया। ऐसे करीब 55 से अधिक आरोपियों के मकानों के अवैध हिस्से गिरा दिए गए। सरकार ने ऐलान किया है कि गुंडे-बदमाशों और दंगाइयों के घरों पर ऐसी कार्रवाई जारी रहेगी।

सुप्रीम कोर्ट में लगी याचिका

जमीयत उलेमा-ए-हिन्द ने कहा है कि सिर्फ मुसलमानों की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। याचिका में सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि राज्यों को आदेश दें कि अदालत की अनुमति के बगैर किसी के घर या दुकानों को गिराया नहीं जाएगा। याचिका में केंद्र सरकार के साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात राज्य की सरकारों को पार्टी बनाया गया है।
प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि खरगौन में हिंसा के बाद दंगाइयों के खिलाफ विधि सम्मत तरीके से कार्रवाई की गई है, जो भी न्यायालय जाना चाहता है, जा सकता है। कोर्ट का फैसला जो भी होगा अक्षरशः पालन किया जाएगा।

खरगौन में पूरी तरह शान्ति बनी हुई है और हालात अब सामान्य हैं। स्थानीय प्रशासन अपने स्तर पर स्थिति की समीक्षा कर कर्फ्यू में ढील दे रहा है। गृहमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में हनुमान जयंती पर 279 स्थानों पर शांतिपूर्वक शोभायात्रा एवं जुलूस निकला है। हनुमान जयंती पर शांतिपूर्वक कार्यक्रम ‌के लिए पुलिस प्रशासन को बधाई देता हूं।

गृहमंत्री ने कहा कि राजनीति में ‘मनसा, वाचा, कर्मणा’ के प्रण के साथ समाज सेवा कर रहा हूं, आगे भी करता रहूंगा। प्रदेश में अमन-चैन और सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए किसी भी सीमा तक‌ जाउंगा। गोली मारने जैसी धमकी से डरने वाला नहीं हूं।



अपने क्षेत्र के व्‍हाट्स एप्‍प ग्रुप एवं फेसबुक ग्रुप से जुड़ने, के लिए यहां क्लिक करें

   लाइक फ़ेसबुक पेज     

   यूट्यूब चैनल लाइक एवं सब्सक्राइब   

कृपया ज्‍यादा से ज्‍यादा शेयर करें। तथा कमेंट में अपने विचार प्रस्‍तुत करें।

सबसे पहले न्‍यूज पाने के लिए नीचे लाल बटन पर क्लिक करके सब्‍सक्राइब करें।

खबरें फटाफट


मित्रों के साथ शेयर करें
error: Content is protected !!